देखे फोटो: न्‍यूजीलैंड के स्‍पीकर ने संसद के दौरान पिलाया बच्‍चे को दूध

0
39
New Zealand Speaker Cradles MP's Baby During Parliament Debate Photo

न्यूज़ीलैंड संसद में डिबेट के दौरान अचानक से एक सांसद का बच्चा रोने लगा और इस बच्चे को रोता देख सदन के स्पीकर ने जो किया उसकी प्रशंसा पूरी दुनिया में की जा रही है। दरअसल न्यूज़ीलैंड में इन दिनों संसद का सत्र चल रहा है और इस सत्र के दौरान सांसद कॉफे अपने बच्चे के साथ डिबेट में हिस्सा लेने के लिए आई थी। वहीं जब कॉफे डिबेट कर रही थी तभी उनका बच्चा रोने लगा। बच्चे को रोता हुआ देख संसद के स्पीकर ट्रेवर ने बच्चे को उठा लिया और अपनी गोद में बैठा लिया।

पिलाया बच्चे को दूध

बच्चे को रोता हुआ देख ट्रेवर ने ना केवल बच्चे को गोद लिया बल्कि उसे कुर्सी पर बैठकर बोतल से दूध भी पिलाया। न्यूज़ीलैंड देश के स्पीकर द्वारा किए गए इस काम को काफी पसंद किया जा रहा है और सोशल मीडिया में इनकी फोटो शेयर कर ट्रेवर की तारीफ की जा रही है.

दूध पिलाते हुए आ रहे हैं नजर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में स्पीकर ट्रेवर की गोद में बच्चा लेटा हुआ है और ट्रेवर बच्चे को दूध पीला रहे हैं. आपको बता दें कि इस फोटो को खुद ट्रेवर ने भी शेयर किया है और शेयर करते हुए लिखा है कि ‘आम तौर पर स्पीकर की कुर्सी का प्रयोग केवल पीठासीन अधिकारी ही करते हैं. लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ कुर्सी पर बैठा है. टैमटी कॉफे को इस बच्चे के लिए  बहुत-बहुत बधाई.”

वहीं जिस वक्त स्पीकर ट्रेवर बच्चे को दूध पीला रहे थे उस दौरान बच्चे की मां टैमटी कॉफे सांसद में चल रही  डिबेट में भी ले रही थी. टैमटी कॉफे सही से डिबेट में हिस्सा ले सके इसलिए स्पीकर ट्रेवर ने उनके बच्चे को गोद में ले लिया. वहीं ट्रेवर के ऐसा करने के बाद कॉफे ने उनका शुक्रिया अदा भी किया.

गौरतलब है कि हाल ही में ऐसी कई सारी तस्वीर सामने आई हैं जहां पर महिलाएं सासंद अपने बच्चों के साथ संसद में हिस्सा लेती हुआ नजर आई है. साल 2018 में  लिबरल डेमोक्रेट पार्टी की नेता  जो स्विन्सन ने अपने बच्चे के साथ एक डिबेट में हिस्सा लिया था. वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की सांसद सीनेटर लारिसा वॉटर्स संसद में अपने बच्चे को स्तनपान करवाती हुई नजर आई थी और लारिसा वॉटर्स के इस कदम को कई लोगों ने सहारया था. इतना ही नहीं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डेन ने संयुक्त राष्ट्र में भाषण देते समय अपनी गोद में अपना बच्चा ले रखा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here