प्रियंका गांधी को मिल सकती है कांग्रेस पार्टी की कमाना, चुनी जा सकती हैं पार्टी की अध्यक्ष!

0
31
priyanka gandhi congress party-president
priyanka gandhi congress party-president

priyanka gandhi congress party president: कांग्रेस पार्टी की कामान किसको मिलने वाली है हर किसी की नजर इस पर टिकी हुई है. वहीं आज कांग्रेस की हुई कार्य समिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए तीन नाम सामने आए हैं जो कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुकुल वासनिक का है. लेकिन राहुल गांधी ने पार्टी का अध्यक्ष बनने से इंकार कर दिया है. जिसके बाद पार्टी के नेताओं ने प्रियंका गांधी के नाम पर अपनी सहमति जताई है. बताया जा रहा है कि इस मींटिग में शामिल हुए कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर अपनी पहली पसंद प्रियंका गांधी को बताया है और प्रियंका के बाद मुकुल वासनिक इस रेस में आगे हैं.

हालांकि अभी तक इस बात का निर्णय नहीं लिया गया है कि किसको कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाएगा. वहीं सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी के इस्तीफे को कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार कर लिया है और अब कांग्रेस पार्टी अपने अध्यक्ष के लिए नए चेहरे की खोज में है. बताया जा रहा है कि पार्टी से इस्तीफा देते हुए राहुल ने कहा है कि आप ये मत सोचों की अगर मैं अध्यक्ष नहीं रहूंगा तो सक्रिय नहीं रहूंगा. मैं पहले से ज्यादा और मेहनत करूंगा. वहीं उम्मीद की जा रहा है कि कांग्रेस की कामान प्रियंका गांधा या मुकुल वासनिक में से किसी एक को दी जा सकती है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस पार्टी ने दो बार लोकसभा के चुनाव लड़े हैं और दोनों बार कांग्रेस पार्टी को बुरी हार मिली है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद राहुल गांधी ने अपना ये पद छोड़ने का फैसला किया था और पार्टी से नया अध्यक्ष चुनने को कहा था. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी अपने लिए नए अध्यक्ष के चुनाव में लग गई थी. हालांकि कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने राहुल को अपना पद ना छोड़ने के सलाह दी थी लेकिन राहुल अपने फैसले पर अड़ रहे और राहुल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राहुल की तरह की सोनिया गांधी ने भी पार्टी का अध्यक्ष बनने से इंकार कर दिया है जिसके बाद से सबकी नजर प्रियंका गांधी पर टिकी हुई है. हालांकि प्रियंका के अलावा मुकुल को भी पार्टी का अध्यक्ष चुना जा सकता है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी का जीवन परिचय (Priyanka Gandhi Biography In Hindi

जानें कौन हैं मुकुल डो बन सकते हैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here