इस तारीख से शुरू है सावन का महीना, इस बार बन रहे हैं कई शुभ संयोग

0
109
savan, shivling
savan, shivling

शिव भगवान का प्रिय महीना यानी सावन का महीना 17 जुलाई को शुरू हो रहा है. इस महीने के दौरान शिव भगवान की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती. इसलिए इस महीने के दौरान लोगों द्वारा शिव भगवान की पूजा जरूर की जाती है. इस बार सावन के महीने के दौरान कई सारे शुभ संयोग भी बन रहे हैं और जिसकी वजह से इस बार सावन का महीना काफी खास होने वाला है और आप इस महीने के दौरान मंदिर में जाकर शिवलिंग पर पानी जरूर अर्पित करें. पानी चढ़ाने के अलावा आप शिवजी को बिल्व पत्र भी जरूर चढ़ाएं

इस तरह से करें पूजा, हो जाएगी हर मनोकामना पूरी

आप मंदिर में जाकर सबसे पहले शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. जल चढ़ाने के बाद आप उनपर दूध, दही, शक्कर, चीनी और शहद एक-एक करके डालें. फिर आप दोबारा से शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिवलिंग को अच्छे से साफ कर दें. इसके बाद आप शिवलिंग को चंदन का टिका लगाए. टिका लगाने के बाद शिवलिंग पर पहले फूल चढ़ाएं. इसके बाद 11 या 21 बेल पत्र चढ़ाएं. ये करने के बाद आप शिवलिंग पर चावल अर्पित करें और 21 बार भगवान के नाम का जाप करें.

आप हर सोमवार के दिनन मंदिर जाकर इस तरह से पूजा करें. आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी. सावन महीने का पहला सोमवार 22 तारीख को आ रहा है. जबकि सावन के महीने के अंत में ही नाग पंचमी भी आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here