मायावती के भतीजे आकाश आनंद की जीवनी (BSP Akash Anand Biography In Hindi)

0
101
chief-mayawati-nephew-akash

आकाश आनंद (BSP Akash Anand Biography In Hindi) इन दिनों काफी सुर्खियों में रहा रहे हैं और हाल ही में इन्हें बीएसपी पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया गया है. 25 साल के आकाश आनंद को बीएसपी पार्टी का भविष्य देखा जा रहा है और मायावती अपनी भतीजे आकाश आनंद को राजनीति कैसे की जाती है इसका ज्ञान देने में लगी हुई हैं. लोकसभा 2019 के दौरान मायावती जिस भी महत्वपूर्ण मीटिंग में जा रही थी उनके साथ आकाश आनंद मौजूद नजर आ रहे थे.

बीएसपी आकाश आनंद का जीवन परिचय (BSP Akash Anand Biography In Hindi)

पूरा नाम (Full Name)        आकाश आनंद
जन्म तिथि (Birth Date) 1995
जन्म स्थान (Birth Place) यूपी
पेशा (Professions) राजनेता
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
धर्म (Religion) हिंदू
आंखो का रंग काला
बालों का रंग काल
किस पार्टी से जुड़े हैं बीएसपी

 

स्कूल (School) पाथवे वर्ल्ड स्कूल

 

आकाश आनंद का व्यक्तिगत जीवन ((BSP Akash Anand Biography In Hindi, Personal life) –

आकाश आनंद बीएसपी पार्टी बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भतीजे हैं. आकाश आनंद के पिता और मायावती के भाई बीएसपी पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं और उनका नाम आनंद कुमार है.

आकाश आनंद ने अपनी पढ़ाई नोएडा से की है और लंदन से मैनेजमेंट में डिग्री हासिल कर रखी है.

आकाश आनंद बीएसपी (BSP Akash Anand Biography In Hindi)

आकाश आनंद बीएसपी पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं और हाल ही में मायावती ने इन्हें अपनी पार्टी की अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए इन्हें अपनी पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया है.

लोकसभा 2019 के दौरान आकाश आनंद को मायावती के साथ खूब देखा जा रहा था. जिसके बाद ये कायस लगाई जा रही थी कि आकाश आनंद बीएसपी पार्टी के साथ जुड़ सकते हैं. वहीं हाल ही में मायावती ने अपने जन्म दिवस के मौके पर आकाश आनंद को अपनी पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर बनाने की घोषण की है. जबकि आकाश आनंद के पिता और अपने भाई को बीएसपी पार्ची का उपाध्यक्ष बना दिया है.

बीएसपी आकाश आनंद से जुड़ी जानकारी (BSP Akash Anand Biography In Hindi)

आकाश आनंद राजनेता होने के साथ- साथ एक बिजनेस मैंन भी हैं और इनकी होटल लाइब्रेरी क्लब प्राइवेट लिमिटेड नाम एक कंपनी थी और ये अपने पार्टनर के साथ मिलकर अपनी ये कंपनी चला रहे हैं.

आकाश आनंद का परिवार

आकाश आनंद में इनकी दो बहनें और एक भाई भी हैं. इनकी मां का नाम विचित्रा लता है. बीएसपी में शामिल होने से पहले आकश के पिता एक कलर्क हुआ करते थे. वहीं जैसी ही मायावती ने अपनी पकड़ राजनीति में मजबूत बना ली. आकाश आनंद के पिता भी बीएसपी के साथ जुड़ गए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here