ये है मोदी की सेना जो लड़ेगी लोकसभा चुनाव, मोदी वाराणसी से, तो शाह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव, जानें किन को मिल हैं टिकट

0
211
lok sabha election 2019 bjp candidates list
lok sabha election 2019 bjp candidates list

वाराणसी सीट से मोदी लड़ेंगे चुनाव, जाने किस नेता को मिली किस सीट से चुनाव टिकट ( lok sabha election 2019 bjp candidates list)

साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी किन किन नेताओं को मैदान में चुनाव लड़ने के लिए उतार रही है. इस घोषण कर दी गई है. गुरुवार को बीजेपी की और लिस्ट जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, हेमा मालिनी सहित बीजेपी के नेता किन सीटों से इस बार लोकसभा के चुनाव लड़ने वाले हैं. वहीं इस लिस्ट के जारी होते ही ये भी पता चल गया है कि इस बार किन किन एमपी की टिकट कट गई है.

इस सीट से लड़ेंगे मोदी चुनाव

बीजेपी की और से जारी की गई लिस्ट के अनुसार मोदी एक बार फिर से अपने चुनावी क्षेत्र यानी वाराणसी से चुनाव लड़ने वाले हैं और इस बार मोदी सिर्फ इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि साल 2014 में इन्होंने दो सीटों से चुनाव लड़ा था. मोदी के बेहद ही करीब और बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह  गांधीनगर से चुनाव लड़ने वाले हैं. गौर है कि इस सीट से बीजेपी की और से पहले लालकृष्ण आडवाणी ने चुनाव लड़ा था लेकिन इस बार लालकृष्ण आडवाणी को टिकट नहीं दी गई है.

उत्तर प्रदेश में कौन लड़ेगा चुनाव

raj nath

उत्तर प्रदेश की 80 सीटें पर हर पार्टी की नजर है और बीजेपी ने इस सीट पर अभी अपने 28 उम्मीदवारों की नाम घोषित किए हैं जो कि इन सीटों से चुनाव लड़ेंगे. लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह को टिकट दी गई है और वो एक बार फिर से इस सीट से चुनाव लड़ेंगे.

राहुल गांधी को स्मृति ईरानी देंगी टक्कर

राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए एक बार बीजेपी ने अपनी पार्टी की और से स्मृति ईरानी को टिकट दी है और अमेठी सीट से स्मृति ईरानी चुनाव लड़ेंगी. गौरतलब है कि साल 2014 में भी स्मृति ईरानी ने इसी सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो जीत नहीं पाई थी. मगर अब एक बार फिर से बीजेपी ने स्मृति ईरानी पर विश्वास जताया है और उन्हें राहुल को टक्कर देने के लिए मैदान में उतारा है. वहीं ग़ाज़ियाबाद से विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह को टिकट दिया गया है और वो एक बार फिर से इस सीट से य़े चुनाव लड़ेंगे.

हेमा मालिनी पर फिर से बीजेपी ने भरोसा दिखाया है और हेमा मालिनी को मथुरा से टिकट दी गई है. साल 2014 में भी इस अभिनेत्री ने इसी सीट से चुनाव लड़ा था. ये अक्सर अपनी चुनावी सीट पर जाया करती हैं जिसके चलते इन्हे एक बार फिर से इस सीट से टिकट दी गई है. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस बार फिर से अपने संसदीय क्षेत्र यानी नागपुर से ही चुनाव लड़ेंगे. इन्हें इस सीट से टिकट दी गई है.

बीजेपी की और से जारी की गई लिस्ट के अनुसार मुरली मनोहर जोशी, आडवाणी को टिकट नहीं दी गई है. अभी बीजेपी ने महज 184 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की है और अभी देखना होगा की किन सीटों में से किन किन नेताओं की टिकट कटती है और किन नेताओं को इस बार ये चुनाव लड़ने का मौका मिलता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here