हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें (How to Start Haldiram Franchise In India In Hindi)

0
546
Haldiram Franchise in India

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें (How to Start Haldiram Franchise In India In Hindi)

अगर आप फ्रेंचाइजी लेने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आप हल्दीराम की फ्रेंचाइजी (Haldiram franchise in india) ले सकते हैं और इस कंपनी की फ्रेंचाइजी के जरिए लाखों रुपए कमा सकते हैं. हल्दीराम कंपनी भारतीय मिठाई और अपनी नमकीन के लिए जानी जाती है और इस कंपनी की फ्रेंचाइजी आसानी से ली जा सकती है.

हल्दीराम की कंपनी से जुड़ी जानकारी (Haldiram franchise)

ये कंपनी काफी पुरानी है और इस कंपनी की शुरुआत साल 1937 में भारत के राजस्थान के बीकानेर शहर में की गई थी और गंगा भीष्म अग्रवाल द्वारा तब हल्दीराम नाम की एक दुकान शुरू की गई थी जिसके जरिए ये नमकीन बेचा करते थे. वहीं धीरे धीरे इनकी ये दुकान काफी अच्छे से चलने लगी और आज हल्दीराम एक विश्वसनीय ब्रांड बन गया है. इस वक्त कंपनी के नागपुर, नई दिल्ली, कोलकाता, बीकानेर में विनिर्माण संयंत्र हैं और कई सारी दुकाने और रेस्टोरेंट है जो कि नागपुर, कोलकाता, पटना, लखनऊ, नोएडा और दिल्ली में हैं. इसके अलावा हल्दीराम द्वारा बनाए जाने वाले कई सारे उत्पादों को यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, सहित कई देश में निर्यात किया जाता है.

ये भी पढ़ें-दीपक कलाल की सड़क पर हुई पिटाई, वीडियो हुआ वायरल (Deepak Kalal Beaten Delhi)

फ्रेंचाइजी देने का भी करती है काम  (How to get Haldirams Franchise in India)

हल्दीराम Haldiram, फ्रेंचाइजी के व्यापार से भी जुड़ी हुई है और इस कंपनी की फ्रेंचाइजी आसानी से हासिल की जा सकती है. हालांकि अभी भी भारत के कई ऐसे हिस्से हैं जहां हल्दीराम के स्टोर और रेस्टोरेंट नहीं हैं. इसलिए इन जगहों पर आप हल्दीराम कंपनी की फ्रेंचाइजी खोलने का सोच सकते हैं.

तीन तरह की है फ्रेंचाइजी

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी, सामान्य रूप से तीन तरह की है जो कि आकस्मिक भोजन (Casual Dining) 2. कियोस्क (Kiosk) 3. त्वरित सेवा रेस्तरां (Quick Service Restaurants) हैं.

ये भी पढ़ें-ATM फ्रेंचाइजी लेकर कमाएं लाखों रुपए (ATM Franchise Business In Hind)

आकस्मिक भोजन (Casual Dining)

इस प्रकार की हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने में आपको एक से दो करोड़ रुपए की जरूर होगी और साथ में ही आपको कार्यालय कर्मचारी, जगह, उसका किराया, रखरखाव जैसी चीजों को भी देखना होगा. वहीं अगर आपके पास इतना अधिक बजट नहीं है तो आप कियोस्क वाली फ्रेंचाइजी का विकल्प चुन सकते हैं.

ये भी पढ़ें-मुर्गी पालन का व्यापार कैसे करें (Poultry Farm Business Plan In Hindi)

कियोस्क (Kiosk)

कियोस्क की फ्रेंचाइजी देने में ज्यादा निवेश नहीं करना होता है. आपको बस इनके उत्पादों को बेचने से पहले हल्दीराम से लाइसेंस लेने की आवश्यकता होती है. वहीं त्वरित सेवा रेस्तरां (Quick Service Restaurants) की फ्रेंचाइजी लेने के लिए भी आपको करोड़ रुपए की जरुरत पड़ती है.

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें (Details of Haldirams in India)

हल्दीराम (Haldiram franchise) की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको नीचे बताए गए नंबर फोन करके उनसे फ्रेंचाइजी किस तरह से ली जाती है और इनको लेने की शर्तों के बारे में पता कर सकते हैं.

Haldiram Customer Care Number: – 91-11-28898010, 28898011, 45204100

 Haldiram Group of Companies

B1/H3, Mohan Cooperative Industrial Estate

Main Mathura Road New Delhi 110044

Email: enquiry@haldiram.com

 Haldiram Official Website: – http://www.haldiram.com.

आपको बात दें कि ये कंपनी दक्षिण भारत में अपने व्यापार को बढ़ाने में लगी हुई है और इसलिए इन राज्यों में हल्दीराम की फ्रेंचाइजी आसानी से ले सकते हैं. वहीं फ्रेंचाइजी लेने से पहले आपको हल्दीराम कंपनी के साथ कई  तरह के फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए पेपर भी साइन करने होते हैं.

 ये भी पढ़ें-फ्रेंचाइजी क्या होती है और जानिए कैसे लें फ्रेंचाइजी (what is franchise, Type, Fees, Business Opportunity, In India)

ये भी पढ़ें-कपड़े का बिजनेस कैसे शुरू करें /Clothing Business Ideas In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here