सुशांत सिंह राजपूत बायोग्राफी (Sushant Singh Rajput Biography In Hindi)

सुशांत सिंह राजपूत का जीवन परिचय (Sushant Singh Rajput Biography In Hindi):

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड का वो चमकता सितारा था। जिसने महज 5 साल के अंदर लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। सुशांत सिंह राजपूत का करियर बेहद ही छोटा सा रहा हो लेकिन इन्होंने कई कम सालों में ही अपनी अलग पहचान कायम की। सुशांत सिंह राजपूत बायोग्राफी के माध्यम से आज हम आपको इस सितारे के जीवन के अन्छूए पहलू बताने जा रहे हैं

सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई के घर में खुदकुशी की थी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आयु महज 34 साल की थी और ये बिहार के रहने वाले थे। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबरे से हर कोई सदमें हैं। सुशांत सिंह राजपूत ने कई सारी हिट फिल्मों में काम कर रखा है और इनकी हाल ही में एक रिलीज होने वाली है, जो कि इनके करियर की आखिर फिल्म होगी।

सुशांत सिंह राजपूत का जीवन परिचय (Sushant Singh Rajput Biography In Hindi)

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 में पटना, बिहार में हुआ था। साल 2002 में इनकी मां का निधन हो गया था जिसके बाद ये पटना से दिल्ली आ गए थे। दिल्ली आकर इन्होंने अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखा और दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कॉजेल में दाखिल लिया। हालांकि इनका झुकाव एक्टिंग की और अधिक था। इसलिए इन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में छोड़ दिया और ये मुंबई आ गए।

मुंबई आकर इन्होंने कई सारे स्टेज शो में डांसर के तौर पर काम किया। वही इसके बाद इन्होंने कई सारे टीवी शो में काम किया । लगभग 5 साल तक टी.वी शो में काम करने के बाद इन्होेंने फिल्म का रूख किया।

सुशांत सिंह राजपूत का फिल्मी करियर

सुशांत सिंह राजपूत ने ‘एमएस धोनी द अनटॉल्‍ड स्‍टोरी’ में धोनी का किरदार निभाया था और ये इनकी हिट फिल्म रही थी। फिल्म जगत में आने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने टी.वी पर काम किया था। वहीं साल 2013 में इनकी काई पो चे! फिल्म आई थी जो कि काफी हिट रही थी और इस फिल्म के साथ ही इनका फिल्म करियर की शुरूआत हुई थी। इस फिल्म में इनके काम को इतना पसंद किया गया था कि इन्हें कई सारी फिल्म मिलने लगी (sushant singh rajput movies)।

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्में (sushant singh rajput movies)

  • शुद्ध देसी रोमांस
  • पीके
  • जासूस ब्योमकेश बख्शी
  • एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी
  • राबता
  • वेलकम टू न्यू यॉर्क
  • केदारनाथ
  • Sonchiriya
  • Chhichhore
  • ड्राइव

सुशांत सिंह राजपूत का निधन (sushant singh rajput death)

34 साल के सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि ये 6 महीने से डिप्रेशन में थे। जिसके कारण सुशांक सिंह राजपूत का निधन हुआ है। सुशांत सिंह राजपूज के निधन पर हर किसी ने दुख प्रकट किया है।

सुशांत सिंह राजपूत की निजी जिंदगी (Personal life of Sushant Singh Rajput)

सुशांत सिंह राजपूज की निजी जिंदगी काफी दुख भरी रही है। अपनी मां को खोने का गम ये अभी तक भूल नहीं पाए थे और हर समय अपनी मां को याद करते थे। कई बार सुशांत सिंह राजपूज ने इस बात का खुद जिक्र किया था कि वो अपनी मां को कितना याद करते हैं। वहीं टी.वी सीरियल पवित्र रिश्ता में काम करते हुए सुशांत सिंह राजपूज ने अंकिता को डेट करना शुरू किया और लगभग 6 साल तक इन्होंने अंकिता को डेट किया था। लेकिन फिल्मों में आने के बाद सुशांत सिंह राजपूज और अंकिता का ये रिश्ता चल नहीं सका और ये दोनों अगल हो गए।  ऐसा भी कहा जाता है कि सुशांत सिंह राजपूज और अंकिता ने कोर्ट में शादी थी।

अंकिता से अलग होने के बाद सुशांत सिंह राजपूज ने अभिनेत्री कीर्ति को डेट करना शुरू किया था। इन दोनों ने फिल्म राबत की शूटिंग के दौरान एक दूसरे को डेटिंग करना शुरू किया थ। वहीं कुछ सालों बाद सुशांत सिंह राजपूज और कीर्ति का ब्रेकअप हो गया था।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक