वृश्चिक (Scorpio) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal: जानिए वृश्चिक राशि के लोगों का साल 2019 का भाग्य (Scorpio Rashifal 2019 In Hindi)

Rashifal 2019 In Hindi – वृश्चिक राशि के लोगों का तत्व यानी Element पानी होता है और इस राशि के लोग कठोर इच्छाशक्ति रखते हैं. वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति जिस काम को करने की सोच लेते हैं उसे काम को हर हाल में पूरा कर लेते हैं. इस राशि के लोग जीवन की कठिनाइयों से कभी डरते नहीं हैं और कार्यों को पूरे विश्वास के साथ करते हैं जिससे बाद में आपको जीत मिलती हैं. वृश्चिक राशि के लोगों को दूसरो के अधिन रहना पसंद नहीं होता.ये प्रथम अपने बारे में सोचते हैं फिर दूसरों के बारे में सोचते हैं.

इस राशि के व्यक्ति हर वक्त अन्य व्यक्तियों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं और इस राशि वाले लोग ईमानदार होते हैं. आप किसी भी विवाद को बात करके सुलझाना पसंद करते हैं. इन्हें जो भी मिलता हैं वो अपनी मेहनत से मिलता हैं.

ये भी पढ़ें-100 साल बाद बन रहा है महासंयोग, इन चार राशि वाले लोगों पर बरसेगा धन

ये भी पढ़े-इन जगहों पर कौआ बैठे, तो होता है धन का लाभ

वृश्चिक के लोगों से जुड़ी जानकारी (Scorpio rashifal 2019)

वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Scorpio Eminent Personalities) शरीर गठीला व संतुलित होता है 

मुख पर तेज होता है       

बुद्धिमान होते हैं

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) मंगल
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं  (English Name) Scorpio
किन लोगों की होती है ये राशि (Scorpio Dates) 23 अक्टूबर से 21 नवंबर

 

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi)

इस राशि वालों के लिए साल 2019 खुशियों से भरा होगा. इस साल आपका जीवन सुखमयी बना रहेगा. इस साल आप दोस्‍तों-रिश्‍तेदारों के साथ ज्यादा वक्त बिता सकते हैं. इस साल आप अच्छे से घुमेंगे और खुब मस्ती करेगें. छोटे भाई-बहन भी खुब आदर सत्कार करेगें.

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष 2019 में वैवाहिक जीवन साधारण रहने वाला है और इस वर्ष आपको अपने जीवनसाथी और फैमिली का पूरा साथ मिलेगा. इस साल आपको संतान प्राप्‍ति हो सकती है. इस साल आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा टाईम बिताएगें. छोटी सी बहस हो सकती हैं. इसलिए वाणी पर संयम रखें.

सेहत (Health)

वृश्चिक राशि के लोगों को वर्ष 2019 सेहत के लिए काफी सही होगा. इसके साथ ही इस साल वृश्चिक राशि के लोग अगर तले में बनें खाने और जंक फूड से दूर रहें तो उत्तम होगा. क्योंकि इस खाने से पेट को लेकर कोई समस्या हो सकती हैं. इसलिए अपना ख्याल रखें.ज्यादा टेंशन ना लें.

करियर (Career)

वृश्चिक राशि वालों के लिए 2019 में करियर को नई राह मिलेगी. इस वर्ष आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेगे. आपको जॉब में प्रमोशन मिल सकती हैं और सैलरी बढ़ सकती हैं.ये पूरा वर्ष इस राशि के व्यक्तियों के करियर के लिए बहुत उत्तम होगा.

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

वृश्चिक राशि के लोगों को वर्ष 2019 पैसों को लेकर बहुत सही रहने वाला हैं और इस 2019 में आपको अपने बिजनेस से अच्छा Profit हो सकता हैं. आपको किसी बॉन्ड या कहीं ओर निवेश नहीं करना हैं क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है .

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

वृश्चिक राशि के लोगों को मां दुर्गा की पूजा करना शुभ होगा और इस राशि के लोगों को दुर्गा चालीसा का पाठ करना चाहिए. मछलियों को खाना डालना और नारियल को पानी में बहाना अच्छा रहेगा. लाल और बैंगनी रंग वृश्चिक राशि के व्यक्तियों के लिए काफी शुभ हैं. इसलिए आप इन रंगों की चीजों को खरीद सकते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक