Rashifal 2019 : जानिए धनु राशि के लोगों का साल 2019 का भाग्य (Sagittarius Rashifal 2019 In Hindi)

0
367
Sagittarius Horoscope 2019
Sagittarius Horoscope 2019

धनु  (Sagittarius) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal In Hindi – धनु राशि के लोगों का तत्व यानी Element आग होता है और धनु राशि के लोग काफी साहसी और किसी भी स्थिति में हार नहीं मानते हैं.धनु राशि वाले लोग किसी भी समस्या को धैर्य और समझदारी से सुलझाने में विश्वास रखते हैं.धनु राशि वाले लोगों में खूब आत्मविश्वास होता है. इसके साथ ही धनु राशि के लोग काफी सोच-विचार कर ही कोई निर्णय लेते हैं. धनु राशि के लोग  अधिक जोशीले होते हैं.

धनु  के लोगों से जुड़ी जानकारी (Sagittarius rashifal 2019)-

धनु राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Sagittarius Eminent Personalities) शरीर सुगठित व संतुलित होता है

सुंदर व प्राय: गौर वर्ण वाले होते हैं

मस्तक चौड़ा होता है

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) बृहस्पति
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं  (English Name) Sagittarius
किन लोगों की होती है ये राशि (Sagittarius Dates) 22 नवंबर से 21 दिसंबर

 

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi)

धनु राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 पारिवारिक जीवन में कुछ नयापन लाने वाला है. इस साल आप अपनी फैमिली को कम समय दें पाएगें क्योकि आप अपने काम में Busy रहने वाले हैं. ऐसे में आपको तालमेल बनाने की जरूरत होगी. इस वर्ष ज्यादातर आपको पारिवारिक खुशियां मिलेगी. घर में सुख शांति का महौल बना रहेगा. इस वर्ष रिश्तेदारो के साथ अच्छे संबंध स्थापित होगें. इस साल घर में किसी कि शादी हो सकती हैं. इस साल आप नया मकान खरीद या बनवा सकते हैं.

ये भी पढ़े-राशिफल 2019: जानिए वृषभ राशि के लोगों का साल 2019 में कैसा रहेगा भाग्य (Taurus Rashifal 2019 In Hindi)

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

धनु राशि वालों के लिए वर्ष 2019 मिलाजुला रहने वाला हैं न ज्यादा अच्छा न बुरा. इस साल कई तरह के उतार चढ़ाव आपके जीवन में आ सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ समझदारी बात करें और  उनके लिए अपनी जिम्मेदारियां समझें. इस साल जिनकी शादी नहीं हो रही हैं उनकी शादी हो सकती हैं.

सेहत

धनु राशि के लोगों की वर्ष 2019 में सेहत के लिए सही होने वाला है.धनु राशि के लोगों को वर्ष 2019 में खांसी-बुखार आदि की परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. वहीं किसी समस्या के चलते आपको तनाव हो सकता है, जो कि परेशानी बन सकता है. इसलिए आप कोशशि करें की आप किसी भी तरह का तनाव लें.

करियर (Career)

धनु राशि वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 में करियर के तौर पर सही रहेगा. परंतु किसी काम को पूरा करने में देरी हो सकती हैं. साल 2019 में बैंकिंग, फाइनेंस आदि से जुड़े लोगों को प्रॉफिट होगा.

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

धनु  राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 काफी खास रहने वाला हैं. इस साल कम मेहनत करने पर भी आपको दोगुना फल मिलेगा. कहीं पर फंसा हुआ धन वापिस मिलेगा.शेयर मार्केट में आपको प्रॉफिट हो सकता है और कोई लॉटरी या इनाम भी मिल सकता हैं.

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

धनु राशि के लोगों को पीपल का पेड़ लगाना और उसकी पूजा करना शुभ होगा और तिल,तेल और लोहे का दान करें. लाइट ब्लू, व्हाइट, क्रीम और ऑरेंज रंग धनु राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं. इसलिए इस राशि के व्यक्ति इन रंग की चीजें अपने पास रखें तो शुभ होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here