राशिफल 2019 : जानिए मीन राशि के लोगों का साल 2019 का भाग्य (Pisces Rashifal 2019 In Hindi)

मीन  (Pisces ) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal In Hindi – मीन  राशि के लोगों का तत्व यानी Element पानी होता है और मीन राशि के लोगों का स्वभाव काफी अच्छा होता हैं. इस राशि के व्यक्ति काफी बुद्धिमान,उत्साही,सक्रिय और साहसी होते हैं. मीन राशि वाले लोग खुली सोच रखने वाले होते हैं और इनको पढ़ना पसंद होता हैं. मीन राशि वाले लोगों में खूब आत्मविश्वास होता है और ये जीवन में कुछ पाने की इच्छा रखते हैं. इसके साथ ही मीन राशि के लोग काफी दयालु और खर्चीले होते हैं.

मीन के लोगों से जुड़ी जानकारी (Pisces rashifal 2019)-

 मीन राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Pisces Eminent Personalities) सुन्दर एवं आकर्षक होते हैं

लंबी कद काठी वाले होते हैं    बुद्धिमान व विवेकवान होते हैं

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) बृहस्पति
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं  (English Name) Pisces
किन लोगों की होती है ये राशि (Pisces Dates) 19 फरवरी से 20 मार्च

 

ये भी पढ़ें-घर में इन चीजों के होने से आदमी बनता है गरीब, नहीं जुड़ता है धन

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi)

मीन राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव लाने वाला है. इस साल फैमिली के लोगो के बीच तालमेल कम दिखाई  देगा. आप अपने काम में व्यस्त रहने वाले हैं, इसलिए आप परिवार को कम टाईम दें पाएंगे. इस वर्ष रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध होंगे और इस वर्ष आपके भाई-बहनों को भी आपकी ज़रुरत पड़ सकती हैं.

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

मीन राशि वालों के लिए नए साल में वैवाहिक जीवन अच्छा गुजरेगा. इस साल आपको अपने जीवनसाथी के साथ अधिक टाइम गुजारने का मौका मिलेगा . हालांकि इस दौरान थोड़ी बहुत बहस हो सकती हैं. मीन राशि वाले इस साल किसी ट्रंप पर भी जा सकते हैं. इस वर्ष जिन व्यक्तियों की शादी नहीं हो रही हैं उनकी शादी हो सकती हैं.

सेहत

मीन  राशि के लोगों की वर्ष 2019 में सेहत थोड़ी ढ़ीली रह सकती हैं. आपको इस साल अपनी हेल्थ पर खूब ध्यान रखना होगा. मीन राशि के लोगों को वर्ष 2019 में पैरों में दर्द हो सकता है. इसलिए आप उन कामों को करने से बचें जैसे कूदने और खेलने से, जो कि आपके पैरों के लिए हानिकारण हो सकते हैं.

करियर (Career)

मीन  राशि वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 में करियर को नई मान्यता मिलेगी और सफल बनने के लिए कभी भी किसी जोखिम से न डरें. साल 2019 में यदि आप अपना बिज़नेस करते हैं तो आपको प्रॉफिट होगा. इस साल आपकी प्रमोशन हो सकती हैं.

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

मीन राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 में कई चुनौतियां आ सकती हैं. इस साल जोखिम में पड़ने से पहले सोच विचार कर ले आपको नुकसान का उठाना पड़ सकता हैं. शेयर मार्केट से दूरी बना कर रखें.

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

मीन राशि के लोगों को केले के पेड़ की पूजा करना और जल चढ़ाना शुभ होगा और बृहस्पतिवार का व्रत रखें. ब्राह्मणों को दक्षिणा दें. सी ग्रीन और एक्वा रंग इस राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं. इसलिए हो सके तो इन रंग से जुड़ी चीजें अधिक इस्तेमाल करें

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक