भ्रष्टाचार केस में पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को 7 साल की सजा, 1 केस में बरी

  • नवाज शरीफ को लगा तगड़ा झटका
  • एक केस में सुनाई गई 7 साल की सजा
  • पहले से काट रहे हैं अन्य केस की सजा
  • अन्य केस में रिहा किया गया

इस्लामाबाद : Nawaz Sharif Verdict, भ्रष्टाचार के आरोपी नवाज शरीफ को आज कोर्ट द्वारा सात वर्ष की सजा सुनाई गई है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री रहा चुके नवाज को ये सजा अल-अजीजिया भ्रष्टाचार केस में सुनाई गई. इसके साथ ही नवाज को तगड़ा जुर्माना भी कोर्ट द्वारा लगाया गया है. सजा सुनाते ही नवाज को गिरफ्तार करते हुए कोट लखपत जेल में इस सजा को काटने के लिए भेज दिया गया है. हालांकि इन्हें फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट केस में बरी भी कर दिया गया है क्योंकि इस केस में इनके खिलाफ सबूत नहीं मिले थे. इन दोनों केस का फैसला पाक अदालत ने आज ही सुनाया है. दरअसल नवाज पर तीन भ्रष्टाचार के केस चल रहे थे. जिसमें से एक केस की सजा ये पहले से ही काट रहे हैं और अब इन्हें सात साल की सजा और हो गई है.

भ्रष्टाचार कोर्ट ने सुनाया फैसला

नवाज पर चल रहे दो केस, फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट और अल-अजीजिया पर आज ये फैसला सुनाया गया है और इस फैसले की सुनवाई करप्शन रोधी अदालत द्वारा की गई है. इस कोर्ट ने जहां इन्वेस्टमेंट केस में नवाज को राहत देते हुए बरी कर दिया है. वहीं दूसरे केस में इन्हें दोषी पाया गया है और सात साल के लिए जेल भेजने का निर्णय सुनाया है.

नवाज पहले से काट रहे हैं सजा

ये नेता इससे पहले ही भ्रष्टाचार से जुड़े एक केस में सजा काट रहे हैं. वहीं आज जब इनको अन्य केस में ये सजा दी गई तब कोर्ट के बाहर लोगों द्वारा काफी हंगामा किया गया. इतना ही नहीं नवाज के समर्थकों और पुलिस में भिड़ंत तक हो गई जिसके कारण पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल कर इनके समर्थकों को कोर्ट से दूर किया.

क्या है पूरा मामला

जिस वक्त नवाज इस देश के पीएम थे उस वक्त इनपर करप्शन के आरोप लगे थे और वहीं साल 2017 में जब इनका नाम ऊपर बताए गए दो मामलों के अलावा एवनफील्ड प्रॉपर्टीज केस में सामने आया था. उस वक्त इन्हें अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.  कुर्सी छोड़ने के कुछ महीनों के अदंर ही इनको एवनफील्ड प्रोपर्टीज केस में सजा सुनाई गई थी. ये इस वक्त इस केस में मिली 11 साल की सजा जेल में काट रहे हैं. इनके अलावा इनकी बेटी और दामाद को भी इस केस में सजा सुनाई गई है. और मरियम शरीफ अपने पति कैप्टन मोहम्मद सफदर के साथ ये सजा काट रही हैं.  इस केस में नवाज को 11, इनकी बेटी की 8 और दामाद को एक साल की सजा हुई है.

वहीं अब शरीफ को एक नए मामले में भी सात वर्ष की सजा हो गई है. गौरतलब है कि ये साल नवाज के लिए काफी खराब साबित हुआ है क्योंकि इसी साल इनको भ्रष्टाचार के चलते अपनी पीएम की कुर्सी छोड़ी पड़ी थी. फिर इनकी पत्नी का निधन हो गया था और अब इनको एक और मामले में सजा सुनाई गई है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक