अभिनंदन की हुई घर वापसी, जोश के साथ किया भारत ने स्वागत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में लगभग दो दिनों तक रहने के बाद आज भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान  भारत आ गए हैं और इनका स्वागत भारत वासियों ने जोरो शोरों से किया है.अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने अटारी-वाघा सीमा के जरिए भारत को सौंपा है और अभिनंदन वर्तमान को लेने के लिए भारतीय वायु सेना के अधिकारी इस बॉर्डर पर मौजूद थे. पाकिस्तान की और से अभिनंदन वर्तमान को सौंपने की प्रक्रिया खत्म होने के बाद अभिनंदन वर्तमान ने अपने देश की धरती पर कदम रखा और उनके आते ही अटारी-वाघा सीमा पर मौजूद लोग अभिनंदन वर्तमान के नारे लगाने लगे. अभिनंदन वर्तमान की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग आज अटारी-वाघा सीमा में आए थे.

भारत सरकार की और से पाकिस्तान की हिरासत में रहे अभिनंदन वर्तमान को हवाई मार्ग के रास्ता भारत भेजने की मांग की गई थी लेकिन पाकिस्तान ने दुनिया के सामने दिखावा करने के लिए अटारी-वाघा सीमा को चुना. ताकि वो दुनिया को अपना अच्छा रूप दिखा सके. पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्तमान  की वापसी को एक ड्रामे के तौर पर पेश किया और दुनिया के सामने खुद को एक अच्छा देश दिखाने की कोशिश की.

abhinandan varthaman return wagah border
abhinandan varthaman return wagah border

गौरतलब है कि बुधवार को जब पाकिस्तान वायु सेना के तीन विमानों ने भारत की सीमा में प्रवेश किया था तो उन विमानों को वापस उनके सीमा में भेजने के लिए भारत की और से दो विमान उड़े गए थे और इन दो विमानों में से एक विमान अभिनंदन वर्तमान उड़ा रहे थे. मिग-21 बिसन विमान को अभिनंदन वर्तमान द्वारा उड़ाया जा रहा था और जैसे ही इस विमान ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को नष्ट किया तो इस विमान का एक हिस्सा अभिनंदन के विमान पर लग गया जिसके चलते अभिनंदन वर्तमान को अपने विमान से छलांग लगानी पड़ी. जिसके चलते वो पाकिस्तान के हिस्से में गिर गए और इनको पाकिस्तान की सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कल ही अभिनंदन वर्तमान को वापस करने की घोषण की थी और इनको लाने के लिए भारत की और से हवाई मार्ग का रास्ता सुझाया था. लेकिन पाक ने वाघा बॉर्डर के जरिए अभिनंदन वर्तमान को वापस किया.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक