मोदी को अब ये देश देने जा रहा है अपने देश का उच्च सम्मान

PM Narendra Modi, St Andrew the Apostle: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात देश के बाद अब रूस देश की और से सम्मानित किया जाना है. रूस देश की और से आज जारी किए गए एक बयान में मोदी को रूस का सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ द सेंट एंड्रयू एपोस्टल देने की घोषणा की गई है. मोदी को ये अवार्ड रूस और भारत देश के रिश्तों को मजबूत करने के लिए की गई कोशिशों के लिए दिया जाना है. आपको बता दें कि इस सम्मान से पहले हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात देश की और से भी मोदी को उनके देश का सबसे बड़ा सर्वोच्च सम्मान जायेद मेडल देने की घोषण की गई थी और अब रूस देश ने भी मोदी को अपने देश का उच्च सम्मान देने की घोषणा की है.

कुछ ही महीनों के अंदर मिले तीन सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाल ही में फरवरी के महीने में दक्षिण कोरिया देश की और से भी सम्मान दिया गया था और इस देश के राष्टपति ने मोदी को सियोल ओलिंपिक पुरस्कार दिया गया था. ये पुरस्कार पाने वाले मोदी प्रथम भारतीय बनें थे और विश्व के 14 वें व्यक्ति बनें थे. मोदी से पहले ये सम्मान दुनिया की प्रसिद्ध राजनेताओं को दिया गया था. इस अवार्ड के साथ ही मोदी को 1.30 करोड़ की राशि भी दी गई थी और इस राशि को मोदी ने नमामि गंगे परियोजना के लिए दे दिया था. वहीं इस अवार्ड के बाद मोदी को जायेद मेडल देने की घोषणा हाल ही में की गई थी और आज रूस देश ने भी मोदी को अपने देश का उच्च सम्मान देने का ऐलान किया है.

गौरतलब है कि मोदी ने बतौर पीएम रहते हुए कई सारे देशों का दौरा किया था और हर देश से भारत के रिश्ते मजबूत करने के लिए और भारत को विश्व में मजबूत देश बनाने के लिए कई सारे कार्य किए हैं. मोदी की और से किए गए इन प्रयासों के लिए मोदी को कई देशों द्वारा सम्मान दिया जा रहा है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक