क्रिसमस डे की शुभकामनाएं (Happy Merry Christmas 2020, SMS, wishes Images)

क्रिसमस डे की शुभकामना के मैसेज और फोटो (Happy Merry Christmas 2020, SMS, wishes Images)-

हर वर्ष दिसंबर महीने की 25 तारीख को पूरे विश्व में क्रिसमस के त्योहार के रूप में मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री रखते हैं और इस ट्री को कई सारी चीजों से सजाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस ट्री को घर में लाने से घर में शांति बनी रहती है और घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. वहीं क्रिसमस के दिन क्रिसमस के ट्री को घर में लाने से क्या क्या फायदे होते हैं वो इस प्रकार हैं.

  • क्रिसमस ट्री को सजाते समय उसके ऊपर स्टार जरूर लगाया जाता है और कहा जाता है कि ये स्टार रोशनी का प्रतीक होता है. इस स्टार को ट्री पर लगाने से घर  हमेशा खुशियों से उजवल रहता है.
  • इस ट्री पर गिफ्ट बॉक्स लगाने का नाता खुशी से जुड़ा होता है और इस ट्री पर लगे ये गिफ्ट घर का माहौल सकारात्मक कर देते हैं.

क्यों मनाया जाता है क्रिसमस

क्रिसमस को  यीशु के जन्म की याद में मनाया जाता है और ये एक ऐसा त्योहार है जो कि विश्व के हर कोने में मनाया जाता है. इस दिन को लेकर स्कूल और दफ्तरों में खूब सारी तैयारियां की जाती है और इस दिन लोग एक दूसरे को गिफ्ट देते हुए उनके साथ इस त्योहार की खुशियां बांटते हैं. इसके अलावा लोग इस दिन अपने दोस्तों और परिवार वालों को क्रिसमस की शुभकानाएं भी फोन के जरिए भेजते हैं.

क्रिसमस के शुभकामना के संदेश

क्रिसमस के दिन करें नई जीवन की नई शुरूआत

मेरे तरफ से आपको मेरी क्रिसमस।

christmas wishes video, christmas wishes song , christmas wishes 2020, christmas wishes in malayalam

इस क्रिसमस सांता आपको हर खुशी दे

मेरी क्रिसमस।

समृद्धि के साथ आपके जीवन में

ये क्रिसमस लाए नई खुशियां

मेरी क्रिसमस

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक