इन उपायों की मदद से आप रुकवा सकते हैं अपनी शादी को (Shadi Rokne Ke Tarike Or Upay)

इन उपायों की मदद से आप रुकवा सकते हैं अपनी शादी को (Shadi Rokne Ke Tarike Or Upay)

Apni Shadi Rukwane Ke Upay: कई बार आप शादी करने के लिए राजी नहीं होते हैं, लेकिन फिर भी आपकी शादी तय हो जाती है और ऐसे में आप अपनी शादी को तुड़वाने की कोशिशों में लग जाते हैं. लेकिन फिर भी आप अपनी शादी को रोकने में कामयाब नहीं हो पाते हैं. अगर आपकी शादी तय कर दी गई है और आप उसे तुड़वाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. तो आप इस आर्टिकल को जरूर पढ़नें. क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे अपनी तय हुई शादी को वक्त रहते ही तुड़वा सकते हैं.

Shadi Rokne Ke Tarike Or Upay

अपने मां बाप से बात करें

भारत में बच्चों की शादी का फैसला ज्यादातर मां-बाप के हाथों में होता है और कुछ मां-बाप ऐसे होते हैं, जो कि अपने बच्चों की मर्जी के बिना ही उनकी शादी को तय कर देते हैं. ऐसा होने पर बच्चें अपने शादी से खुश नहीं होते हैं और वो शादी नहीं करना चाहते हैं. अगर आपकी भी यही समस्या है कि आपके मां-बाप ने आपकी शादी किसी के साथ फिक्स कर दी है और लेकिन आप शादी नहीं करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले इस बारे में अपने मां-बाप से बात करें. अपने मां-बाप से बात करके उन्हें समझाएं की आप ये शादी क्योंकि नहीं करना चाहते हैं. कई बार खुलकर बात करने से समस्या का हल निकल आता है और मां-बाप अपने बच्चों की बात मान लेते हैं

जिससे शादी तय हुई है उससे बात करें

अगर आपने अपने मां बाप से शादी ना करने की बात कर ली है और वो फिर भी आपकी शादी करवा रहे हैं. तो आप ऐसे में उस इंसान से बात करें जिससे आप शादी करने वाले हैं. आप अपने दिल की बात उस इंसान से करके उसे शादी तोड़ने के लिए राजी कर लें.अगर वो ही शादी के लिए मना कर देंगा तो आपके मां बाप आपकी शादी नहीं करवा सकेंगे.

रिश्तेदारों की मदद लें

कई बार रिश्तेदार भी आपकी मदद शादी तुड़वाने में कर देते हैं. जो रिश्तेदार आपके घरवालों के बेहद ही करीब हैं आप उनकी मदद ले सकते हैं और उनके जरिए अपनी शादी को तुड़वा सकते हैं.

अपने बारे कोई अफवाह फैला दें

ऊपर बताए गए उपायों को करने के बाद भी अगर आपकी शादी नहीं टूटती है, तो आप थोड़ा चलाकी से काम लें और जिस घर में आपका रिश्ता तय हुआ है. आप उस घर के किसी रिश्तेदार या फिर सदस्य को किसी तरह से अपने बारे में कुछ गलत जानकारी दे दें. जिसको सुनने के बाद रिश्तेदार इस शादी को तोड़ने का दवाब घर के सदस्य पर डालने शुरू कर दें.

कुंडली में दोष

भारत में अधिकतर शादियां कुंडली को मिलाने के बाद ही होती है और अगर आपकी शादी भी कुंडली के आधार पर तय की गई है, तो आप पंडित की मदद से अपनी शादी को तुड़वा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आप पंडित से कुंडली में कोई दोष होने की बात बुलवा दें. ऐसा करने से भी आपती शादी टूट जाएगी.

हालांकि आप इस बात का ध्यान जरूर रखें कि क्या पता जिस इंसान से आपकी शादी तय की गई है वो आपके लिए सबसे उत्तम जीवन साथी साबित हो. इसलिए आप सोच समझकर ही अपनी जिंदगी का ये फैसला लें.

तो ये थे Apni Shadi Rukwane Ke Upay, जिनकी मदद से आप अपने मन के व्यक्ति से विवाह कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- राघव चड्ढा जीवन परिचय (Raghav Chadha Biography in Hindi)

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक