Manikarnika: The Queen of Jhansi Review-जानिए क्या देखने लायक है कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका’ फिल्म 

जानिए क्या देखने लायक है कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका’ फिल्म 

Manikarnika: The Queen of Jhansi Review- मणिकर्णिका इस साल आनेवाली बड़ी फिल्मों में से एक है और 25 तारीख को ये फिल्म रिलीज हो गई है. ये मूवी एक ऐतिहासिक विषय पर बनाई गई है. इस मूवी में झांसी की रानी के जीवन की कहानी को दिखाया गया है और कंगना की इस फिल्म में आपको भरपूर एक्शन और दिल को छूने वाले सीन देखने को मिलेगा.

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी फिल्म की कहानी (Manikarnika: The Queen of Jhansi Story)

मणिकर्णिका फिल्म की कहानी हमारे देश की वीर बेटी झांसी की रानी के जीवन पर आधारित है. इस मूवी में कंगना मणिकर्णिका का रोल अदा कर रही हैं. इस फिल्म की शुरूआत झांसी की रानी के बचपन से शुरू होती है और इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से इनकी शादी झांसी नरेश महाराज गंगाधर राव नयालकर से होती है और कैसे इनके पति के निधन के बाद इनसे झांसी को छीनने के लिए अंग्रेजों द्वारा खूब कोशिश की जाती है. वहीं ये अंग्रेजों से किस तरह से सामना करती है ये सब इस फिल्म में दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें-झांसी की रानी लक्ष्मी बाई का जीवन परिचय और कहानी (Rani Lakshmibai Biography In Hindi)

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी फिल्म से जुड़ी जानकारी-

फिल्म का नाम मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी
स्टार कास्ट कंगना रनौत,अतुल कुलकर्णी जिशु सेनगुप्ता
डायरेक्टर राधा कृष्ण जगरलामुदी कंगना रनौत
निर्माता  कमल जैन और निशांत पिट्टी
फिल्म की अवधि 148 मिनट
कितने स्टार  star

 

ये भी पढ़ें-साल 2019 में आने वाली फिल्म की जानकारी (Upcoming Bollywood films 2019 List)

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी फिल्म का बजट (Manikarnika: The Queen of Jhansi Movie budget)

इस फिल्म को बनाने में 125 करोड़ रुपए का खर्चा आया है और इस फिल्म के कुछ सीन्स को और बेहतर बनाने के लिए उनको दोबारा से शूट किया गया है. इस फिल्म का सेट काफी भव्य बनाया गया है और इस फिल्म में एक्शन सीन को दमदार बनाने के लिए विदेश से एक्शन सीखाने वाले लोगों को बुलाया गया था.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक