नवजोत कौर सिद्धू चंडीगढ़ से लड़ना चाहित है लोकसभा चुनाव, बीजेपी पार्टी से अभिनेत्रा किरण खेर हैं इस सीट से सांसद

नवजोत कौर सिद्धू चंडीगढ़ से लड़ना चाहित है चुनाव,

कांग्रेस पार्टी से मांगी इस सीट के लिए टिकट,

दो और कांग्रेस के नेता ने मांगी इस सीट से टिकट

नई दिल्ली: कुछ साल पहले ही बीजेपी पार्टी को छोड़ कांग्रेस पार्टी से जुड़े नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां करना शुरू कर दिया है. और कहा जा रहा है कि नवजोत कौर सिद्धू ने अपने राज्य की चंडीगढ़ सीट से ये चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. आपको बता दें कि लोकसभा की इस केंद्र शासित प्रदेश सीट से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी के दो और नेताओं की अपनी दावेदारी पेश की है और ये नेता पवन कुमार बंसल और मनीष तिवारी हैं. ये दोनों नेता कांग्रेस पार्टी से लंबे समय से जुड़े हुए हैं और ये यूपीए सरकार में सेंट्रल मिनिस्टर रह चुके हैं. नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी ने कुछ सालों पहले ही इस पार्टी को ज्वाइन किया था और अब इन्होंने इस पार्टी के सामने अपनी पसंद की सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा रखी है.

अमृतसर से हैं पूर्व विधायक

नवजोत कौर पहले बीजेपी पार्टी में थी और इस पार्टी की और से ये इस राज्य की मंत्री भी थी. इस पार्टी की और से इन्होंने अमृतसर सीट से चुनाव लड़ा था और ये इस सीट से पूर्व विधायक रहें चुकी हैं. चंडीगढ़ सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदार पेश करते हुए कौर ने कहा कि इस सीट से किसको टिकट दी जाती है, इस बात का पूरा फैसला पार्टी के आलाकमान द्वारा लिया जाएगा. वहीं अपनी इस सीट से चार बार सांसद रहे बंसल ने कहा है कि उन्होंने पार्टी के आलाकमान पर यकीन है कि उनको ही टिकट दी जाएगी. उन्होंने कहा है कि हर नेता को लोकसभा की किसी भी सीट से टिकट लेने के लिए आवेदन करने का अधिकार है.

ये भी पढ़ें-दीपक कलाल की सड़क पर हुई पिटाई, वीडियो हुआ वायरल (Deepak Kalal Beaten Delhi)

इस वक्त किरण खेर हैं इस सीट से सांसद

चंडीगढ़ की लोकसभा सीट पर इस वक्त बीजेपी का कब्जा है और इस सीट से जाने मानी अभिनेत्रा किरण खेर सांसद हैं और किरण खेर लंबे समय से चड़ीगढ में ही रहे रहीं हैं और बतौर सांसद अपनी सेवाएं इस सीट पर दे रही हैं. और अब इस सीट से कांग्रेस पार्टी के तीन नेता चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि बीजेपी पार्टी के किसी भी नेता ने अभी तक इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश नहीं की है और हो सकता है कि बीजेपी इस सीट से फिर से किरण खेर को ही चुनाव लड़ने के लिए खड़ा करे.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक