इंडियन आइडल 10 का विजेता बनें सलमान अली,अंकुश रहे दूसरे स्थान पर

इंडियन आइडल 10 को सलमान अली ने जीता, हिमाचल के अंकुश रहे दूसरे स्थान पर

इंडियन आइडल के सीजन 10 को सलमान अली ने जीत लिया है और सलमान अली ने ये शो जीतने के साथ साथ एक कार और 25 लाख रुपए भी जीत लिए हैं. आज इस शो के ग्रांड फिनाले में इस शो के जज के अलावा जीरो फिल्म की पूरी कास्ट मौजूद थी. इंडियन आइडल का ये सीजन इस साल जुलाई के महीने में शुरू हुआ था और इस शो को जावेद अली, नेहा कक्कड़ और विशाल द्वारा जज किया गया था. वहीं पांच महीनों तक चलने वाले इस शो का आज फिनाले था. जिसमें इस शो के टॉप पांच प्रतियोगियों के बीच ये मुकाबला हुआ था और जनता ने लाइव वोटिंग के जरिए इंडियन आइडल के 10 वें विजेता को चुना है. इस शो के फिनाले में जीरो फिल्म के एक्टर के अलावा कई सारे अन्य सिंगर भी मौजूद थे. इंडियन आइडल का ये सीजन दो साल बाद आया था और काफी प्रसिद्ध साबित हुआ है.

indian idol winner
indian idol winner

ये भी पढ़ें-अंकुश भारद्वाज की जीवनी (Ankush Bhardwaj Biography In Hindi)

कौन है सलमान अली

सलमान अली का जन्म सन् 1998 में हरियाण में हुआ था और इस शो को जीतने से पहले इन्होंने सिंगिग के अन्य शोज को भी जीत रखा है. गाना गाने के शौक को पूरा करने के लिए 20 साल के सलमान ने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था.

कौन थे टॉप पांच प्रतियोगी

  • इंडियन आइडल के इस सीजन का विजेता बनने के लिए पांच लोगों के बीच मुकाबला था. जो कि नितिन कुमार, अंकुश भारद्वाज, सलमान अली, नीलांजना राय और विभोर पाराशर थे.
  • इस सीजन का दूसरा रनर अप नीलांजना रे रही हैं और इन्हें 5 लाख रुपए दिए गए हैं. जबकि इस सीजन के पहले रनर अप अंकुश रहे हैं और इन्हें भी पांच लाख रुपए दिए गए हैं.
  • इस शो के सभी टॉप पांच प्रतियोगियों को कई सारे उपहार भी दिए गए हैं.

दो करोड़ से अधिक लोगों ने किया वोट –

इंडियन आइडल के सीजन 10 का विजेता चुनने के लिए लाइव वोटिंग करवाई गई थी और इस शो का विजेता चुनने के लिए भारत के हर हिस्से से वोट आए थे. इस सीजन के पांच टॉप प्रतियोगियो को कुल मिलाकर 2 करोड़ 55 लाख से अधिक लोगों द्वारा वोट डाले गए थे.

ये भी पढ़ें-सलमान अली का जीवन परिचय (Indian Idol Season 10 Contestant Salman Ali Biography In Hindi)

इंडियन आइडल के सभी प्रतियोगियों के नाम-

संख्या प्रतियोगियों के नाम
1 सोनिया गजमेर
2 इंदिरा दास
3 कृष्णकली साहा
4 बिस्वजीत
5 सौरभ वाल्मीकि
6 अवंती पटेल
7 सौम्या चक्रवर्ती
8 नितिन कुमार
9 कुणाल पंडित
10 रेणु नगर
11 विभोर
12 नीलांजना रे
13 अंकुश भारद्वाज
14 सलमान अली

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक