सीमा पर की जा रही है पाक की और से भारी गोलाबारी, भारतीय सेना अलर्ट पर

जम्मू: पाकिस्तान में 80 किलो मीटर अंदर घुसकर की गई भारत की और एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना बौखला गई है और पाकिस्तान सेना ने अंधेरा होते ही जम्मू कश्मीर की पाकिस्तान और भारत की सीमाओं पर भारी गोलाबारी करना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान की और से की जा रही इस गोलाबारी का जवाब भारतीय सेना भी दे रही है और कहा जा रहा है कि ये दोनों सेनाएं अपनी सीमाएं में रहते हुए एक दूसरे पर गोलाबारी कर रही हैं. वहीं मीडिया में इस वक्त जो खबर आ रही हैं उनके मुताबिक पाकिस्तान सेना की और से की जा रही इस गोलाबारी से भारतीय सेना के 6 जवान घायल भी हो गए हैं. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि भारतीय सेना की और से नहीं की गई है कि इस गोलाबारी में हमारा कोई सैनिक घायल हुआ है कि नहीं.

अलर्ट पर रखा गया भारतीय सेना को

रात होते ही पाकिस्तान ने ये गोलाबारी शुरू की है और इस भारी गोलाबारी को देखते हुए भारतीय वायुसेना को 2 मिनट के अंदर ही तैयार रहने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि दोनों देशों की सीमा पर हो रही ये गोलाबारी बढ़ती जा रही है जिसके चलते ये वायुसेना को अलर्ट पर रखा गया है.

indian air force surgical strike, loc
indian air force surgical strike, loc

पाकिस्तान बढ़ाई फौजियों की संख्या

आज सुबह की गई एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने भारतीय और पाक सीमा के पास अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है. वहीं भारत की और से की गई एयर स्ट्राइक के बाद से भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है ताकि किसी भी तरह की हरकत अगर पाकिस्तान की और से होती है तो भारतीय सेना उसका जवाब तुरंत दे सके.

करवाए गए गांव खाली

पाकिस्तान की और से हो रही पुंछ सहित कई जगहों पर गोलाबारी को देखते हुए भारतीय सेना ने सीमा के पास बसे गावों को भी खाली करवा दिया है और इन सीमाएं के पांच किलो मीटर के दायर में आने वाले सभी स्कूल को कल बंद रखने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि पाक की और से ये गोली बारी पुंछ और राजौरी के सेक्टरों पर की जा रही है.वहीं भारतीय सेना इस गोली बारी का जबाव भी पाकिस्तान सेना को दे रही हैं.

गौरतलब है कि आज भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर इस देश में बने आतंकवादियों के ठिकानों को उड़ा दिया था. जिसके बाद इस ये देश काफी बौखला गया है. भारतीय वायु सेना ने 12 वायु सेना विमानों की मदद से पाकिस्तान और पीओके में बने इन आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था. इस एयर स्ट्राइक को काफी बहादुरी के साथ भारतीय वायुसेना ने अंजाम दिया था और भारतीय वायु सेना के विमानों को अपनी सीमा में घुसता हुए देखकर भी पाकिस्तान की सेना कुछ नहीं कर पाई थी. भारत की और से की गई इस एयर स्ट्राइक से करीब 350 आतंकी और 25 आतंकी कमांडर  मारे जाने की खबर हैं. हालांकि पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने उनके देश में प्रवेश तो किया था मगर वो महज एक बम ही गिरा सके थे और ये बम किसी आतंकी ठिकाने पर नहीं बल्कि एक जंगल में गिरा था.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक