भारत से हारा पाकिस्तान, अब इस टीम से है भारत का अगला मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup) में आज भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहद ही आसानी से पाकिस्तान को हरा दिया है. आज हुए भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में भारत टीम ने 337 के रनों का लक्ष्य पाकिस्तान की टीम के सामने रखा था और इस बड़े लक्ष्य को हासिल करने में पाकिस्तान की टीम नाकाम रही.

बारिश होने की वजह से पाकिस्तान के सामने रनों का लक्ष्य कम कर दिया था और पाकिस्तान को  40 ओवर में 302 रन जीतने का टारगेट दिया गया. मगर पाकिस्तान इस टारगेट को पूरा ना कर सकी और 6 विकेट के नुकसान पर 40 ओवरों  में 212 रन बनाकर आउट हो गई

आपको बता दें की आज पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता था और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पाकिस्तान का ये फैसला उनके खिलाफ साबित हुए और भारत की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम के सामने इतना बड़ा लक्ष्य दिया.

भारतीय टीम  किसने बनाए कितने रन

भारत की और से अच्छा प्रर्दशन करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने इस प्रकार रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा – 140 रन
केएल राहुल- 57 रन
विराट कोहली (कप्तान), – 77 रन
विजय शंकर, – 15 रन
महेंद्र सिंह धौनी, – 1 रन
हार्दिक पांड्या, – 26 रन
केदार जाधव,-9 रन

भारत की और से रोहित शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाएं हैं और रोहित शर्मा ने 113 गेंदे खेलते हुए 140 रन बनाए हैं. जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 65 गेंदों में 77 रन बन पाए हैं. 77 रनों की पारी को खेलते हुए विराट कोहली ने अपने वन डे मैच में 11000 रन भी पूरे कर लिए हैं. वहीं धोनी आज के मुकाबले में ज्यादा अच्छा प्रर्दशन करने में नाकाम रहे और महज 1 रन का ही योगदान अपनी चीम को दे सके.

पाकिस्तान की और से किसने बनाए कितने रन

इमाम उल हक, – 7 रन
फखर जमां, -62 रन
बाबर आजम, -48 रन
मोहम्मद हफीज, -9 रन
सरफराज अहमद (कप्तान), – 12 रन
शोएब मलिक – 0 रन
इमाद वसीम,
हसन अली,
वहाब रियाज,
मोहम्मद आमिर,
शादाब खान

अब अफ़ग़ानिस्तान की टीम से है मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत का अब अगला मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान की टीम से होने वाला है और भारत का ये मुकाबला 22 जून यानी शनिवार के दिन होने वाला है. ये मुकाबला 3 बजे शुरू होगा. वहीं अफ़ग़ानिस्तान की टीम के बाद भारत का आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मेें अगला मुकाबला वेस्ट इंडीज के टीम के साथ होने वाला.

वेस्ट इंडीज की आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अभी तक का प्रदर्शन इतना खास नहीं रहा है और ये टीम 4 मैचों में से केवल एक ही मैच जीत पाने में कामयाब हो पाई है. इसलिए इस टीम से जीतना भारत के लिए मुश्किल नहीं होने वाला है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक