हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें, हल्दीराम नमकीन डीलरशिप (Haldiram Ki Franchise Kaise Le)

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें, हल्दीराम नमकीन डीलरशिप (How to Start Haldiram Franchise, dealership, cost)  –

अगर आप फ्रेंचाइजी लेने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आप हल्दीराम की फ्रेंचाइजी (Haldiram franchise in india) ले सकते हैं और हल्दीराम नमकीन डीलरशिप लेने बेहद ही सरल है। हल्दीराम मताधिकार के जरिए लाखों रुपए कमा सकते हैं। हल्दीराम कंपनी भारतीय मिठाई और अपनी नमकीन के लिए जानी जाती है और ये तरह-तरह की प्रेंचाइजी देती है। जैसे की आप हल्दीराम नमकीन डीलरशिप से सकते हैं और इस कंपनी की नमकीन बेच सकते हैं। हालांकि हल्दीराम फ्रेंचाइजी कैसे लें (haldiram ki franchise kaise le) और हल्दीराम की फ्रेंचाइजी की कीमत (haldiram franchise cost) के बारे में लोगों को जानकारी नहीं होती है। जिसकी वजह से वो इसकी इसकी प्रेंचाइजी नहीं ले पाते हैं। लेकिन आज इस लेख में हम आपको हल्दीराम प्रेंचाइजी से जुड़ी हर जानकारी मुहैया करवा रहे हैं। ताकि वो आसानी से इसकी प्रेंचाइजी लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकें।

ये भी पढ़ें – हल्दीराम नमकीन डीलरशिप कैसे लें Haldiram Franchise India

हल्दीराम की कंपनी से जुड़ी जानकारी (haldiram franchise in hindi)

ये कंपनी काफी पुरानी है और इस कंपनी की शुरुआत साल 1937 में भारत के राजस्थान के बीकानेर शहर में की गई थी और गंगा भीष्म अग्रवाल द्वारा तब हल्दीराम नाम की एक दुकान शुरू की गई थी। जिसके जरिए ये नमकीन बेचा करते थे। वहीं धीरे धीरे इनकी ये दुकान काफी अच्छे से चलने लगी और आज हल्दीराम एक विश्वसनीय ब्रांड बन गया है। इस वक्त कंपनी के नागपुर, नई दिल्ली, कोलकाता, बीकानेर में विनिर्माण संयंत्र हैं और कई सारी दुकाने और रेस्टोरेंट है जो कि नागपुर, कोलकाता, पटना, लखनऊ, नोएडा और दिल्ली में हैं। इसके अलावा हल्दीराम द्वारा बनाए जाने वाले कई सारे उत्पादों को यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, सहित कई देश में निर्यात किया जाता है।

ये भी पढ़ें-दीपक कलाल की सड़क पर हुई पिटाई, वीडियो हुआ वायरल (Deepak Kalal Beaten Delhi)

हल्दीराम फ्रेंचाइजी देने का भी करती है काम  (haldiram ki franchise kaise le)

हल्दीराम Haldiram, फ्रेंचाइजी के व्यापार से भी जुड़ी हुई है और इस कंपनी की फ्रेंचाइजी आसानी से हासिल की जा सकती है। हालांकि अभी भी भारत के कई ऐसे हिस्से हैं जहां हल्दीराम के स्टोर और रेस्टोरेंट नहीं हैं। इसलिए इन जगहों पर आप हल्दीराम कंपनी की फ्रेंचाइजी खोलने का सोच सकते हैं।

हल्दीराम प्रेंचाइजी के प्रकार 

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी, सामान्य रूप से तीन तरह की है जो कि आकस्मिक भोजन (Casual Dining) 2. कियोस्क (Kiosk) 3. त्वरित सेवा रेस्तरां (Quick Service Restaurants) हैं। इन दिनों प्रकार की प्रेंचाइजी के जरिए आपको हल्दीराम द्वार बनाएं गए सामान बेचने का मौका मिलाता है। हालांकि Haldiram Restaurant Franchise थोड़ी सी लग होती है। हल्दीरान रेस्तरां प्रेंचाइजी के जरिए लोगों को भारतीय व्यंजन खिलाएं जाते हैं। haldiram restaurant franchise में मुनाफा अधिक होता है। क्योंकि भारत और अन्य देशों में हल्दीरान रेस्तरां प्रसिद्ध हैं।

ये भी पढ़ें-ATM फ्रेंचाइजी लेकर कमाएं लाखों रुपए (ATM Franchise Business In Hind)

हल्दीराम फ्रेंचाइजी की कीमत (Haldiram Franchise Cost )

आकस्मिक भोजन (Casual Dining Cost)

इस प्रकार की हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने में आपको एक से दो करोड़ रुपए की जरूर होगी और साथ में ही आपको कार्यालय कर्मचारी, जगह, उसका किराया, रखरखाव जैसी चीजों को भी देखना होगा. वहीं अगर आपके पास इतना अधिक बजट नहीं है तो आप कियोस्क वाली फ्रेंचाइजी का विकल्प चुन सकते हैं.

ये भी पढ़ें-मुर्गी पालन का व्यापार कैसे करें (Poultry Farm Business Plan In Hindi)

हल्दीराम कियोस्क प्रेंचाइजी (haldiram kiosk franchise Cost)

हल्दीराम कियोस्क प्रेंचाइजी में ज्यादा निवेश नहीं करना होता है। आपको बस इनके उत्पादों को बेचने से पहले हल्दीराम से लाइसेंस लेने की आवश्यकता होती है।

हल्दीरान रेस्तरां प्रेंचाइजी (haldiram restaurant franchise Cost)

त्वरित सेवा रेस्तरां (Quick Service Restaurants) की फ्रेंचाइजी लेने के लिए भी आपको करोड़ रुपए की जरुरत पड़ती है.

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें (Details of Haldirams in India)

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी (haldiram ki franchise kaise le) लेने के लिए आपको नीचे बताए गए नंबर फोन करके उनसे फ्रेंचाइजी किस तरह से ली जाती है और इनको लेने की शर्तों के बारे में पता कर सकते हैं।

हल्दीराम की कीमत (Haldiram franchise Cost in India)

हल्दीराम प्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 500 sq ft की जगह की जरूर है और हल्दीराम की प्रेंचाइजी लेने में 30 लाख से अधिक तक का खर्चा आता है। इसलिए आप सोच समझकर ही इसे लें।

Haldiram Customer Care Number: – 91-11-28898010, 28898011, 45204100

 Haldiram Group of Companies

B1/H3, Mohan Cooperative Industrial Estate

Main Mathura Road New Delhi 110044

Email: [email protected]

 Haldiram Official Website: – http://www.haldiram.com.

हल्दीराम मताधिकार 

आपको बात दें कि ये कंपनी दक्षिण भारत में अपने व्यापार को बढ़ाने में लगी हुई है और इसलिए इन राज्यों में हल्दीराम मताधिकार आसानी से ले सकते हैं। हल्दीराम मताधिकार लेने से पहले आपको हल्दीराम कंपनी के साथ कई तरह के  पेपर साइन करने होते हैं और सभी तरह की शर्ते माने पर ही आपको इसकी प्रेंचाइजी दी जाती है।

ये भी पढ़ें- म्यूचुअल फंड के फायदे और नुकसान (mutual fund in Hindi, mutual fund ke fayde aur nuksan)

ये भी पढ़ें- शेयर मार्केट क्या है, कैसे करें निवेश, इसके नियम (share market kya hai,share market in hindi)

 

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक