इन जगहों पर कौआ बैठे, तो होता है धन का लाभ

कौए भी अन्य पक्षों की तरह होता है और इसको पूर्वजों का प्रतीक भी माना जाता है. इतना ही नहीं इस पक्षी को अगर आप खाना खिलाते हैं, तो आप अपने पितृपक्ष में पितरों को खुश करने के साथ साथ शनि को खुश कर देते हैं. अक्सर आप लोगों ने कौए को अपनी छत पर भी देखा होगा और कई लोग इसे वहां से भगा भी देते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि अगर ये आपकी छत की कुछ जगह पर बैठता है तो उसका मतलब होता है कि आपके घर में धन आने वाला है. वहीं अगर ये आपकी छत पर आकार तेज आवाज निकाले तो वो अशुभ माना जाता है. इस पक्ष को दूसरे देशों में भी कई मामलों में शुभ और अशुभ माना जाता है.

इन जगहों पर बैठता है कौआ तो आता है धन

पानी वाली जगह पर

हर किसी की छत पर पानी रखा होता है, जैसे कि पानी की टैंकी में या फिर पक्षियों को पानी पाने वाले पात्र में. वहीं अगर छत पर रखे गए पानी पर अगर कौआ आकर बैठता है तो उसे काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस स्थान में इस पक्षी के बैठने के मतलब होता है कि आपके घर में धन आने वाला है.

रोटी का टुकड़ा

अगर आपकी छत पर कौआ रोटी का टुकड़ा लेकर आए तो समझ जाएं की आपके घर में कोई खुशखबरी आनेवाली है और आपके दुख दूर होने वाले हैं. ठीक इसी तरह अगर ये आपकी छत पर रखी किसी चीज को खाए तो वो भी शुभ माना जाता है.

अगर निकाले अच्छी आवाज

कौआ अगर आपकी छत पर आकर अच्छी आवाज निकाले तो ये शुभ होता है, या पर कई लोग मानते हैं कि इस आवाज का मतलब होता है कि आपके घर में कोई आनेवाला है, वहीं कुछ लोगों के मुताबिक इस आवाज का मतलब लाभ से जुड़ा होता है.

कौआ के शुभ अशुभ संकेत

अगर कोई कौआ आपके घर के ऊपर से निकले या फिर आप पर कुछ फेंक दे तो ये अशुभ होता है और जिस व्यक्ति के साथ ये होता है उसे पैसों की हानि होती है. इसी तरह अगर कौआ अशांत आवाज निकले तो वो भी अशुभ सकेंत होते हैं. इनके अलावा अगर वो आपके ऊपर बीट कर दे तो वी अशुभ होता है.

कौआ से जुड़े उपाए

अगर आपके ऊपर से कभी कौआ निकल जाए या फिर अगर आपको इसी अशांत आवाज सुनाई दे तो आप इन उपाय को करके इसके अशुभ संकेतों को दूर कर सकते हैं. अगर आपके ऊपर से  ये गुजरे तो आप गंगा जल अपने ऊपर डाल लें. वहीं इसी अशांत आवाज सुनकर आप गायत्री या अन्य मंत्र का जाप कर लें.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक