जून-जुलाई में पीक लेवल पर होगा कोरोना वायरस, अगस्त महीने में मिल जाएगी इससे थोड़ी राहत

0
38
कोरोना वायरस के लक्षण
कोरोना वायरस के लक्षण

कोरोना संक्रमण का खतरा आने वाले दिनों में और अधिक बढ़ने वाला है और एक रिपोर्ट के अनुसार जून से जुलाई महीने के दौरान कोरोना वायरस देश में पीक लेवल पर होगा। यानी इस दौरान देश में कोरोना वायरस के काफी अधिक केस आएंगे और कोरोना वायरस के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी होगी। इस रिपोर्ट के कोरोना वायरस के आ रहे केस के आंकड़ों के आधार पर बनाया है।

मई महीने में आए काफी मामले

कोरोना वायरस के मामलों में मई के महीने में काफी वृद्धि हुई है और इस महीने के महज 7 दिनों के अंदर ही कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों के मामले 23 हजार आए हैं। जो कि हैरान करने की बात है। क्योंकि मार्च महीने में कोरोना वायरस के केस सामने आना शुरू हुए थे और दो महीनों में जाकर यानी मार्च और अप्रैल में देश में कोरोना वायरस के मामले 33 हजार के करीब पहुंचे थे। वहीं मई महीने के शुरूआती सात दिनों में ही कोरोना वायरस के 25 हजार मामले सामने आए हैं। जिससे की इस वक्त देश में कोरोना वायरस के मामले 56 हजार पहुंच गए हैं।.

मौते के आंकड़े भी बढ़े

कोरोना वायरस के कारण देश में अधिक तक 1800 से अधिक मौते हो चुकी है और मई महीने में कोरोना वायरस से 800 मौते हुई हैं। जबकि 30 अप्रैल तक देश में कोरोना वायरस से 1075 लोगों की मौत हुई थी।

तेजी से हो रहे है सही

कोरोना वायरस से सही होने वालों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है और देश में अभी तक 16 हजार लोग सही हो चुके हैं। यानी कोरोना वायरस के एक्टिव केस 38 हजार के करीब ही हैं। रिपोर्ट के अनुसार 30 अप्रैल तक करीब 8 हजार लोग ठीक हुए थे, जो मई महीने तक 16 हजार हो गए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए अगिनत कदम सरकार उठा रही है। लेकिन इस वायरस के केस कम होने की जहग अभी भी बढ़ते जा रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस को लेकर जो रिपोर्ट तैयार की गई है उसके अनुसार कोरोना वायरस अभी अपने चरम पर नहीं पहुंचा है और जून जुलाई महीने में इस वायरस से ग्रस्त लोगों का आंकडा डेढ़ लाख तक पहुंच सकता है।

अगस्त महीने होने लगेंगे मामले कम

रिपोर्ट के अनुसार अगस्त महीने में कोरोना वायरस के मामलों मेे कमी देखने को मिलेगी और इस महीने से कोरोना से ग्रस्त लोगों की संख्या कम होने लग जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here