आनंद पीरामल की जीवनी (Anand Piramal Biography In Hindi)

आनंद अजय पीरामल का जीवन परिचय (Anand Piramal Biography, Girlfriend, Net Worth, Look, Family details in  hindi)

Anand Piramal Biography In Hindi-आनंद अजय पीरामल का नाम जल्द ही अंबानी परिवार से जुड़ने वाला है और ये इस साल ईशा से विवाह करने वाले हैं. अंबानी परिवार की तरह ही आनंद अजय पीरामल के परिवार का नाता  व्यापार जगत से हैं और इनके पिता एक जानेमाने व्यापारी हैं. हाल ही में आनंद और ईशा की कुछ तस्वीरे सोशल मीडिया के जरिए सामने आई थी और इन तस्वीरों में ये ईशा को प्रपोज करते हुए नजर आ रहे थे.

आनंद अजय पीरामल से जुड़ी जानकारी

नाम (Name) आनंद अजय पीरामल
उपनाम (Nickname)
जन्मदिन (Birthday) 25 अक्टूबर 1984
आयु (Age) 33 वर्ष
जन्म स्थान (Birth Place) मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
शिक्षा (Education)  एमबीए  और अर्थशास्त्र में स्नातक
जाति (Caste) मारवाड़ी
धर्म (Religion) हिंदू
भाषा का ज्ञान (Language) हिंदी, अंग्रेजी
पेशा (Occupation , Career) व्यापारी 
लंबाई (Height) 6 फीट
वजन (Weight) 85 किलो
राशि (Zodiac Sign) वृश्चिक
बुरी आदतें (Bad Habits) जानकारी नहीं

 

परिवार के बारे में जानकारी (Family Information)

पिता का नाम (Father’s Name) अजय पिरामल
माता का नाम (Mother’s Name) स्वाती पिरामल
कुल बहने का नाम (sister’s Name) एक बहने
पत्नी (wife) कोई नहीं
गर्लफ्रेंड (Girlfriend) ईशा अंबानी

 

आनंद पीरामल की शिक्षा (Anand Piramal Education)

आनंद अजय पीरामल ने मुंबई शहर के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से पढ़ाई कर रखी है और इनके पास मास्टर ऑफ बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री है. इन्होंने अपनी ये डिग्री अमेरिका के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय, फिलाडेल्फिया से हासिल की हुई है.

आनंद अजय पीरामल का लुक  (Anand Piramal Look, Age, Height, Weight )

आनंद अजय पीरामल की लंबाई 6 फीट है और इनका वजन 80 किलो के आस पास का है. साथ में ही इनके बालों और आंखों का रंग काला है. वहीं इनकी आयु 33 साल की है और इनका जन्म मुंबई में हुआ है.

आनंद अजय पीरामल की कुल संपत्ति (Anand Piramal Net Worth)

आनंद अजय पीरामल के परिवार का नाता पीरामल ग्रुप से है जो उनके परिवार का अचल संपत्ति व्यवसाय है और इनकी कई सारी संपत्ति भारत और अन्य देशों में मौजूद हैं. वहीं 2018 में फोब्स मैगजीन के अनुसार इनका शुद्ध मूल्य यानी संपत्ति $ 4.6 बिलियन के आस पास की है.

Anand Piramal And Isha

आनंद अजय पीरामल और ईशा अंबानी की सगाई (Anand Piramal And Isha Ambani Engagement)

आनंद पीरामल और ईशा अंबानी हाल ही में इटली में जाकर सगाई करने वाले हैं और इन दोनों के परिवार और दोस्त भी इस मौके पर वजह मौजूद होने वाले हैं. आनंद पीरामल और ईशा की सगाई काफी धूमधाम से की जाएगी और बॉलीवुड से जोड़े कई लोगों को भी सगाई का निमंत्रण भेजा गया है.

आनंद पीरामल और ईशा अंबानी की शादी (Anand Piramal and Isha Ambani Marraige)

अजय पीरामल और ईशा अंबानी काफी समय से एक दूसरे को जानते हैं और कहा जा रहा है कि इस साल ये दोनों शादी करने वाले हैं. इन दोनों के परिवार वाले भी एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते हैं. खबरों की माने तो ये दोनों साल 2018 के अंत में विवाह करने वाले हैं.

आनंद पीरामल और ईशा अंबानी की आयु में अंतर (Anand Piramal And Isha Ambani Age Gap)

आनंद पीरामल और ईशा अंबानी की आयु में सात साल का अंतर है, जहां ईशा का जन्म सन् 1991 में हुआ है. वहीं आनंद का जन्म सन् 1984 में हुआ था.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक