कमाई के मामले में सलमान हैं अव्वल स्थान पर, एक साल में कमाए 250 करोड़, जानिए कौन हैं दूसरे और तीसरे स्थान पर

कमाई के मामले में सलमान हैं अव्वल स्थान पर, एक साल में कमाए 250 करोड़, जानिए कौन हैं दूसरे और तीसरे स्थान पर (forbes magazine india highest earning celebrity)-

तीसरी बार सलमान आए पहले स्थान पर

एक साल में कमाएं 250 करोड़ से अधिक

लगातार तीसरी बार आए इस स्थान पर

मुंबई : सलमान खान की लोकप्रियता लोगों के बीच में काफी अधिक है और यहीं कारण है कि हर कोई इस अभिनेता को अपनी मूवी में लेना भी चाहता है ताकि उनकी मूवी चल सके. वहीं सलमान खान ना केवल लोकप्रियता में सबसे आगे हैं बल्कि कमाई के मामले में भी सबसे अमीर अभिनेता साबित हुए हैं. हाल ही में फोर्ब्स मैगजीन (Forbes Magazine) की और से जारी की गई एक नई लिस्ट के मुताबिक सलमान खान ने कमाई के मामले में अव्वल स्थान प्राप्त किया है. और ये इंडियन के सबसे अधिक पैसे कमाने वाले सेलेब्रिटीज़ बन गए हैं. हालांकि सलमान खान के लिए ये कोई नई बात नहीं है क्योंकि इस मैगजीन की और से जारी की जानी वाली इस लिस्ट में सलमान खान पहले भी अव्वल स्थान पर आए थे और अब ये तीसरा मौका है जब फिर से इस स्थान पर सलमान खान (salman khan) ने अपना कब्जा बना लिया है.

253 करोड़ कमाए एक साल में

फोर्ब्स मैगजीन की इस नई लिस्ट के मुताबिक इस अभिनेता ने 1 अक्टूबर, 2017 से 30 सितंबर 2018 तक जो कमाई की है वो करीब 255 करोड़ के आसपास की है और ये कमाई इन्होंने फिल्मों, विज्ञापनों और टीवी के जरिए की है. वहीं पिछले साल सलमान की कमाई की राशि 232 करोड़ के आसपास की थी.

विराट है दूसरे नंबर पर

इस मैगजीन में दूसरे स्थान पर विराट कोहली को रखा गया है और इस मैगजीन के मुताबिक इस खिलाड़ी ने 228 करोड़ रुपए की कमाई की है. जबिक इस लिस्ट में अक्षय कुमार तीसरे स्थान पर है और इनकी कमाई 180 करोड़ से अधिक है.

ये भी पढ़ें-WWE के इन टॉप रेसलर की कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

दीपिका पादुकोण हैं चौथे स्थान पर (Deepika Padukone)

इस लिस्ट में दीपिका चौथे स्थान पर हैं और इस अभिनेत्र की कमाई 112 करोड़ रुपए के आसपास की है. वहीं दीपिका के बाद इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी है 5 वें और आमिर खान को 6 स्थान पर हैं.

इन सितारों की कमाई हुई कम

इस मैगजीन के मुताबिक इस साल शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा कमाई के मामले में काफी पीछे रहे हैं और वो टॉप 10 के स्थान में भी अपनी जगह नहीं बना सकें हैं. जहां पर शाहरुख खान इस बार कमाई के मामले में 13 वें पायदान पर आ गए हैं और प्रियंका इस बार 49 स्थान पर आ गई हैं.

कौन है किस स्थान पर (forbes magazine india highest earning celebrity list) –

1 सलमान खान
2 विराट
3 अक्षय कुमार
4 दीपिका
5 धोनी
6 आमिर खान
7 अमिताभ बच्चन
8 रणवीर सिंह
9 अजय देवगन

 

गौरतलब है कि ये मैगजीन हर साल ये सूची जारी करती है और इस बार भी इस सूची में सलमान अव्वल नंबर पर आए हैं. वहीं इस मैगजीन के अनुसार इस साल विश्व भर के टॉप 100 सेलेब्स ने कुल मिलाकर 3140 करोड़ से अधिक की कमाई की है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक