राशिफल 2019 : जानिए मकर राशि के लोगों का साल 2019 का भाग्य  (Capricorn Rashifal 2019 In Hindi) 

मकर (Capricorn) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal In Hindi – मकर राशि के लोगों का तत्व यानी Element पृथ्वी होता है और मकर राशि के व्यक्ति काफी ईमानदार,विचारशील और अच्छे दिमाग वाले होते हैं. मकर राशि वाले लोग अपना काम निकलवाने के लिए सबसे बहुत ही प्यार से बात करते हैं. अपना कोई भी काम पूरी निष्ठा और लगन से करते हैं. मकर राशि वाले लोग किसी भी स्थिति में अपने आप को आसानी से ढाल लेते हैं. इस राशि वाले व्यक्तियों को राजनीति से बेहद प्यार होता हैं. इस राशि के लोग अच्छे जीवनसाथी होते हैं. हालांकि ये थोड़े जिद्दी, आलसी और लापरवाही करने वाले होते हैं.

मकर के लोगों से जुड़ी जानकारी (Capricorn rashifal 2019)-

 मकर राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Capricorn Eminent Personalities) कद-काठी सामान्य या दुबली-पतली होती है                                             

रंग काला या सांवला होता है

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) शनि
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं  (English Name) Capricorn
किन लोगों की होती है ये राशि (Capricorn Dates) 22 दिसंबर से 19 जनवरी

 

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi)

मकर राशि के व्यक्ति वर्ष 2019 में पारिवारिक जीवन से जुड़ी कुछ बातों के चलते नाख़ुश रहने वाले है. जो कि आपकी टेंशन का कारण बन सकता है और रोज़ाना के कार्यों से आप थक सकते हैं. इस साल भ्रम के कारण किसी से बहस हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें- राशिफल 2019: जानिए वृषभ राशि के लोगों का साल 2019 में कैसे रहेगा भाग्य (Taurus Rashifal 2019 In Hindi)

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

इस राशि वालों के लिए आनेवाला साल शादी के लिए बहुत सही होने वाला है. इस साल आप और आपके जीवनसाथी के बीच तालमेल सही बना रहेगा और तीसरे महीने के बाद आपकी शादी में जो परेशानियां हैं वो दूर हो जाएगी. जीवनसाथी की ओर से कोई लाभ हो सकता हैं. कई प्रकार की गलतफहमियों दूर होगी.

सेहत

मकर राशि के लोगों को वर्ष 2019 में सेहत से जुड़ी थोड़ी समस्या हो सकती है. मकर राशि के लोगों को वर्ष 2019 में पेट या जोड़ों में दर्द आदि की परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. इसलिए बासी,तला-भुना खाना न खाएं और पानी ज्यादा पीयें.

ये भी पढ़ें-जानिए मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2019 (Mesh Rashifal 2019 In Hindi)

करियर (Career)

मकर राशि वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 करियर के लिए सामान्य रहेगा. आपको जॉब से जुड़ी कोई शुभ खबर हासिल हो सकती है. साल 2019 में आप अगर अच्छे से मेहनत करेंगे तो आपको नतीजे काफी अच्छे मिलेंगे . हालांकि बिजनेस में आपको थोड़ी सी हानि हो सकती है इसलिए आप अपने पार्टनर से बचकर कर रहें और किसी भी डॉक्यूमेंट को पढ़ने के बाद ही उसमें Signature करें.

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

मकर राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 मिलाजुला रहने वाला हैं और इस साल कई आर्थिक समस्याएं आ सकती हैं. इस साल खर्चे ज्यादा और प्रॉफिट कम होगा. साल 2019 में किसी फिक्स डिपॉजिट को न तोड़ें ये ज्यादा अच्छा होगा

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

मकर राशि के लोग शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें और गणेश जी की पूजा करें तो इनके जीवन के लिए शुभ होगा. काला और इंडिगो रंग मकर राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं. साथ में ही इस राशि के लोग गरीब लोगों को मूली दान करें, तो उत्तम होगा.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक