सेमी फाइनल में पहुंची भारत, इस टीम के साथ होगा सेमी फाइनल में भारत का मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आज बांग्लादेश के साथ हुए मुकाबले को भारत ने 28 रनों से जीत लिया है और इस मैच को जीतने के साथ ही  आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमी फाइनल में भारत ने अपनी जगह बना ली है. हालांकि अभी भारत का एक और मैच बचा है और ये मैच श्रीलंका की टीम के साथ होने वाला है. भारत और श्रीलंका का ये मैच 6 जुलाई यानी शनिवार के दिन होने वाला है. श्रीलंका की टीम इस वक्त अंक तालिका में छठे स्थान पर है और ये मैच अगर श्रीलंका की टीम जीत भी जाती है तब भी इस टीम का सेमी फाइन में जगह बनाना मुश्किल है.

इस टीम के साथ हो सकता है भारत का सेमी फाइनल मैच

आज का मैच जीतने के साथ ही भारत की टीम दूसरे स्थान पर आ गई है. वहीं अगर भारत श्रीलंका के साथ होने वाले मैच को जीत जाती है तो भारत की टीम 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ जाएगी. ऐसी हालातों में भारत का मैच चौथे स्थान पर आने वाली टीम के साथ हो सकता है.

ये टीम आ सकती हैं चौथे स्थान पर

 न्यूजीलैंड

अगर इग्लैंड की टीम कल का मैच जीत जाती है तो वो भी सेमी फाइनल में पहुंच जाएगी और ऐसा होने पर भारत का मुकाबल सेमी फाइनल में  न्यूजीलैंड की टीम के साथ हो सकता है. क्योंकि अगर इंग्लैड की टीम जीत जाती है तो वो 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ जाएगी.

पाकिस्तान

अगर पाकिस्तान अपना आखिरी मुकाबला जो कि 5 जुलाई को बांग्लादेश के साथ है उसे जीत जाती है और इग्लैंड  की टीम न्यूजीलैंड की टीम से हार जाती है तो ऐसा होने पर. सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम जगह बना लेगी और भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ सेमी फाइनल में हो सकता है. वहीं दूसरा मुकाबला सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होगा और इन दोनों टीम में से जो भी टीम जीत जाती है वो फाइनल में जगह बना लेगी.

इस तरह से समझे

सेमी फाइनल में पहले स्थान पर आने वाली टीम का मैच और चौथे स्थान पर आने वाली टीम के साथ होता है. जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच दूसरे और तीसरे स्थान की टीम के बीच होता है.

अगर भारत 6 जुलाई को होने वाला मैच श्रीलंका से जीत जाती है तो भारत पहले स्थान पर आ जाएगी और ऑस्ट्रलिया की टीम दूसरे स्थान पर आ जाएगी. वहीं तीसरे स्थान पर इस वक्त न्यूजीलैंड की टीम है जिसके पास 11 अंकों हैं. ऐसे हालातों में इस वक्त जो समीकरण बन रहा है उसके मुताबिक भारत का मैच इग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम में से एक के साथ होगा.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक