राशिफल 2019 : जानिए कुम्भ राशि के लोगों का साल 2019 का भाग्य (Aquarius Rashifal 2019 In Hindi)

कुम्भ  (Aquarius) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal In Hindi – कुम्भ राशि के लोगों का तत्व यानी Element वायु होता है और कुम्भ राशि के लोग काफी साहसी, होशियार और दयालु होते हैं. कुम्भ राशि वाले लोग दूसरों को देखते ही उनके बारे में अच्छी तरह जान लेते हैं. इस राशि वाले लोगों को हमेशा लगता है कि वह जो करते है हमेशा सही करते हैं. वहीं इस राशि के व्यक्तियों को जानना काफी कठिन होता हैं. इसके साथ ही कुम्भ राशि के लोग काफी दोस्ताना मिज़ाज के होते हैं परंतु ये लोग ऐसे ही किसी को दोस्त नहीं बनाते. कुम्भ राशि के लोग हमेशा दूसरों की सहायता करते  हैं.

कुम्भ के लोगों से जुड़ी जानकारी (Aquarius rashifal 2019)-

कुम्भ राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Aquarius Eminent Personalities) शरीर संतुलित होता है

रंग सांवला या काला होता है   

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) शनि
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं  (English Name) Aquarius
किन लोगों की होती है ये राशि (Aquarius Dates) 20 जनवरी से 18 फरवरी

 

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi, राशिफल 2019)

कुम्भ राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा होने वाला है. इस साल आप अपने रिश्तेदारो के साथ मिलकर घर में खुशियां मनाएगें. इस साल आपकी फैमिली और आपके रिश्तेदार आपको पूरा सपोर्ट करेगें. जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. छोटे भाई-बहनों का ख्याल रखें और उनकी मांगो को भी पूरा करें.

ये भी पढ़ें-दलिया खाने के फायदे और नुकसान (Bulgur Wheat Or Daliya benefits And Side effects In Hindi)

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

कुंभ राशि वालों के लिए वर्ष 2019 में विवाहित जीवन सही गुजरने वाला है. हालांकि इस वर्ष कुछ समय आपके शादीशुदा जीवन में किसी प्रकार की परेशानी आ सकती हैं. इसलिए आप समझदारी से काम करें और झगड़ों से बचने.

सेहत (Health)

कुम्भ राशि के लोगों का वर्ष 2019  स्वास्थ्य के लिए सही रहेगा और  इस वर्ष आपके अंदर काफी जोश और खुशी देखने को मिलेगी. कुम्भ राशि के लोगों को नए साल में हाथों में थोड़ी सी परेशानी हो सकती है. इसलिए आपको ज्यादा वजन वाली चीजों को उठाने से बचना होगा.

करियर (Career)

कुम्भ राशि वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 में करियर को नई दिशा मिलेगी. आपका करियर काफी उत्म चल रहा है और नए साल भी ये उत्तम रहेगा. साल 2019 में कोशिश करे कि आप किसी झगड़े में न फंसे और अनुशासन बनाए रखें.

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

कुम्भ  राशि के व्यक्तियों के लिए वर्ष 2019 काफी शानदार रहने वाला हैं. इस साल आपके पास धन आएगा और आप सेविंग भी कर पाएगें. इस साल आपको अपने पूर्वजों की संपति मिल सकती हैं. परंतु ये ख्याल रखें कि खर्चे समझदारी और नियंत्रण में करें.

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

कुम्भ राशि के लोगों अगर मां लक्ष्मी की आराधना करें तो उत्तम होगा और गरीबो को खाना खिलाएं. इलेक्ट्रिक ब्लू, ग्रे, अल्ट्रामरीन ब्लू रंग कुम्भ राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं. इसलिए इस राशि के व्यक्ति इन रंगों की चीजें खरीदें तो सही होगा.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक